Paytm और Airtel Payments Bank को टक्कर देने के लिए Jio लाया है jio payments bank

Paytm और Airtel Payments Bank को टक्कर देने के लिए Jio लाया है jio payments bank

Paytm और Airtel Payments Bank को टक्कर देने के लिए Jio लाया है jio payments bank
jio payments bank

सबसे पहले आपको ये बता दे की जियो ने सबको एक साल के लिए प्राइम मेम्बरशिप फ्री में दिया है। यदि आपने अभी तक उसे आगे नही किया है। तो आप My Jio App को उपडेट करके अंदर जाकर कर सकते है। यदि आपको नही पता है तो कमेंट में बताए मैं आपको अपनी यूट्यूब एड्रेस दूंगा।
क्या है पेमेंट बैंक
दोस्तों ये एक बैंक जैसा है जिसमे बैलेंस डाल सकते है। निकाल सकते है। और कही या किसी को पेमेंट या कोई भी बैंक अकाउंट में भेज सकते है। आपको पता होगा कि पहले का जो पेमेंट बैंक है जैसे Paytm और Airtel Payments Bank जो की अभी खूब चल रहा है। और लोग इनका इस्तेमाल भी जबरदस्त कर रहा। फ़िलहाल मै तो अभी एयरटेल पेमेंट बैंक का इस्तेमाल कर रहा हूँ। आपको बता दे कि इन वॉलेट का सही इस्तेमाल कैसे करे। दोस्तों इसका इस्तेमाल मैं सिर्फ ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए करता है। आपको पता होगा की आए दिन इंटरनेट पर रोजाना हैकर्स की नजर रहती है। इसी कारण से मैं अपना प्राइमरी एटीएम इंटरनेट पर नही इस्तेमाल करता हूँ। जब भी जरुरत होती है। किसी दूसरे बैंक में पैसे डालकर वहाँ से ट्रांजेक्शन कर लेते है। और यही है सुरक्षित रहने का तरीका। अगर आप भी करते है। ऑनलाइन पेमेंट तो आप भी बच सकते है इन कुछ टिप्स का इस्तेमाल करके। इसके लिए आप हमारे यूट्यूब पर भी आ सकते है। वहाँ भी आपको मिलेगी खास जानकारी जी होगी आपके बहुत काम का।
अब आ रहा जियो पेमेंट बैंक मिलेगा ये फायदा
दोस्तों आपको बता दे की जियो किसी भी सेक्टर में पीछे नही रहना चाहती है। अब और भी धमाल करने वाला जा जियो। क्योंकि Paytm के और एयरटेल पेमेंट्स बैंक की तरह जियो भी लेकर आ रहा जियो पेमेंट्स बैंक। अब आपको बार बार बैंक जाने की जरुरत नही होगी। छोटी छोटी कारणों से क्योंकि आने वाली जियो पेमेंट्स बैंक से आप 1 लाख तक का बैलेंस रख सकते है। और साथ में मिलेगा ट्रांसफर करने का बेहतर सेवा। और आप उस पेमेंट बैंक को सेविंग अकाउंट भी बना सकते है। साथ ही इसकी एटीएम कार्ड ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के रूप में कर सकते है।

इसकी और खास जानकारी आगे बताएंगर फ़िलहाल इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नही आई है।

Post a Comment

0 Comments