आप भी बन सकते है बड़े आदमी, सिर्फ इन बातो का रखे ध्यान, छात्र जरूर देखें

आप भी बन सकते है बड़े आदमी, सिर्फ इन बातो का रखे ध्यान, छात्र जरूर देखें

आप भी बन सकते है बड़े आदमी, सिर्फ इन बातो का रखे ध्यान, छात्र जरूर देखें

indian big reach man

दोस्तों अगर आप भी नेगेटिव सोचने में माहिर है तो फिर आपसे कुछ नही होने वाला है। जो होगा वो तो होकर ही रहेगा। लेकिन किसी के चाहने न चाहने से कोई फर्क नही पड़ता। ये पोस्ट आप सभी के लिए है जॉब वालो के लिए बिजनेस मैन के लिए या फिर छात्रों के लिए। हम सभी को कम से कम धैर्य और पॉजिटिव सोच के लिए रखना चाहिए।
मैं खास करके छत्रों से अनुरोध करूँगा की आप अपने आप को मोटिवेटिव रहे। अगर हौसले बुलंद हो तो कोई भी कारण नही है कि असफलता प्राप्त होगी। कुछ छात्र ऐसे होते है जो परीक्षा देकर आते है और ये सोचते है कि इस पेपर में हम फ़ैल हो जायेंगे। और यही नेगेटिव सोच उसे ले डूबती है। 
जब भी आप कभी भी कोई भी कम करो तो सदा ये सोचो की हम सिर्फ मेहनत करेंगे। और अगर आपने सही मेहनत किया है तो सफलता आपको अवश्य मिलेगी ये 100 फीसदी सही है। इंसान पहले कर्म करता ही नही और बोलता है कि ये काम हमसे नही होगा। तो आपसे पूछना चाहता हूँ की दुनिया के बड़े बड़े सफलता पाने वाले अगर यही सोचता तो वो भी आज वो वही पे होते। 
क्या भारत के सबसे बड़े बिजनेस मैन मुकेश अंबानी क्या आमिर बनके पैदा हुए है उनके मन में लगन और मेहनत थी तो आज वे बहुत ऊपर है। क्या सचिन तेंदुलकर अपने आप सिख गया। क्या अमिताभ बच्चन और शाहरुख और सलमान खान अपने आप ही स्टार बन गए। क्या भीम राव अम्बेडकर और मौलाना अबुल कलाम आजाद ऐसे ही इतना बड़ा काम किया। क्या प्रधानमंती नरेंद्र मोदी ऐसे ही प्रधानमंत्री बन गया। अरे जब ऐसे ही बनना था तो वो इतनी देर इंतजार क्यू करता क्यों न वो भी 20 या 25 साल को उम्र में प्रधानमंत्री बन पाया। उनकी सोच बड़ी थी उनकी मेहनत करने को शक्ति कम नही हुई थी। 

Post a Comment

0 Comments