रेलवे ने जारी किया परीक्षा की नया नियम, परीक्षार्थियों के लिए बहुत जरुरी है जानना

रेलवे ने जारी किया परीक्षा की नया नियम, परीक्षार्थियों के लिए बहुत जरुरी है जानना

रेलवे ने जारी किया परीक्षा की नया नियम, परीक्षार्थियों के लिए बहुत जरुरी है जानना


हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का आपके अपने चैनल सुपर नेटवर्क में। दोस्तों RRB की फिर एक नई अपडेट आई है। दोस्तों जैसे जैसे एग्जाम की तिथि नजदीक आते जा रही है। रेलवे बोर्ड नई नई अपडेट अपने छात्रों को देना शुरू कर दिया है। दोस्तों आज की न्यूज़ बहुत ही ज्यादा खास है प्लीज जितने भी छात्र इस न्यूज़ पर आए है वो अच्छी तरह से पढ़ ले समझ ले और कुछ न समझ आये तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। और अभी तक आपने इस चैनल को फॉलो नही किए है तो जल्द से जल्द आप इसे फॉलो कर लीजिए।
RRB का नया नियम:-

RRB चेन्नई के ऑफिसियल साइट पर एक पॉप अप नोटिकफिकेशन दिया गया है। RRB की तरफ से दोस्तों इस नोटिसफिकेशन में ये साफ कर दिया गया है कि रेलवे परीक्षा से पहले आपका आधार नंबर से जाँच किया जायेगा। दोस्तों आपने अपनी आधार कार्ड और जिस आधार कार्ड को फॉर्म भरते समय दिया था। उस आधार कार्ड से आपकी फिंगरप्रिंट मिलाया जायेगा। और फिर जाकर परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति दी जायेगी। दोस्तों आपको बता दे जिसका आधार कार्ड नही है और वो पहले फॉर्म भर चुके है तो आप जल्द से जल्द आधार कार्ड में रेजिस्ट्रेशन करा ले। RRB ने अपनी नोटिसफिकेशन में ये भी साफ किया है कि जिसके पास 12 अंको का आधार नंबर नही है। वो छात्र अपनी आधार कार्ड की पर्ची में 28 अंको का एनरोलमेंट नंबर देना होगा। और उसी से आपकी बॉयोमैट्रिक मिलान किया जायेगा।
अब परीक्षा में गड़बड़ी नामुमकिन:

दोस्तों कुछ ऐसे लोग सभी परीक्षा में पकडे जाते है जो किसी दूसरे के बदले में परीक्षा देने जाते है। ये कोई नई बात मैं नही कर रहा हूँ। ये खबर आये दिन सभी परीक्षा में आते रहते है। लेकिन अब रेलवे की परीक्षा की इस नई नियम से धोखाधड़ी करने वालो पर लगाम लगा दी गयी है। क्योंकि अगर आपकी आधार कार्ड से आपकी बॉयोमैट्रिक मतलब कि फिंगरप्रिंट आँख की फिंगरप्रिंट और चेहरा सहित मिलाया जा सकता तभी आपको प्रवेश करने दिया जायेगा। इस नियम से काफी शांति पूर्वक परीक्षा संपन्न होने की उम्मीद है और कोई गड़बड़ी की भी संभावना नही रहेगा।

Post a Comment

0 Comments