नही दे सकती है पतंजलि Jio को टक्कर, अधिक जानकारी के लिए क्लिक करे

नही दे सकती है पतंजलि Jio को टक्कर, अधिक जानकारी के लिए क्लिक करे

नही दे सकती है पतंजलि Jio को टक्कर, अधिक जानकारी के लिए क्लिक करे


दोस्तों आप सभी स्वागत है आपके अपनी चैनल में यहाँ आप जानते है टेक और जॉब को लेकर सभी बड़ी बड़ी खबर और ज्यादा खबर पाने के लिए इस चैनल को अभी फॉलो करें। दोस्तों आप सभी को पता होगा कि टेलीकॉम की दुनिया में अभी बहुत ज्यादा कॉम्पटीशन आ रहा है और इसी कारण सभी टेलीकॉम कंपनियां ज्यादा ज्यादा ग्राहको को अपने पास बुलाने का संकल्प ले रखा है।
पतंजलि
दोस्तों अभी अभी हाल ही में बीएसएनएल और पतंजलि की पार्टनरशिप ने एक सिम कार्ड लॉन्च की है जो की काफी सस्ता देने की बात कर रही है। और आपको ये भी पता होगा की पतंजलि सिम कार्ड लॉन्च तो हो चूका है लेकिन अभी इसका लाभ सिर्फ पतंजलि के खास आदमियों के लिए है। लेकिन जल्द ही इसे पूरी लोगो के लिए लॉन्च किया जायेगा। पतंजलि ने सबसे बड़ा जाल ये फेका कि यदि कोई आदमी पतंजलि की सिम कार्ड को इस्तेमाल करता है तो उसको पतंजलि की सारी प्रोडक्ट की खरीदारी पर 10 फीसदी डिस्काउंट देने की बात कही है। लेकिन पतंजलि की सिम कार्ड के सामने नेटवर्क की समस्या बनी हुई है अब इसकी सर्विस और नेटवर्क देखकर ही पता चल सकता है कि चलेगा कि नही वरना ये सभी टेलीकॉम कंपनियां से पीछे ही रहने वाली है नेटवर्क के मामले में।
जियो
भारत की सबसे अनोखी क्रन्तिकारी नेटवर्क जो हिंदुस्तान की डेटागिरी में हेराफेरी करने वालो टेलीकॉम कंपनियों की बैंड बजा रखी है। आपको बता दे की हिंदुस्तान का कोई भी टेलीकॉम कंपनी जियो को टक्कर देने के लिए सौ बार सोचना पड़ेगा। आपको पता होगा Jio की नेटवर्क व्यवस्था कितना मजबूत है इसकी टक्कर तो बड़ी बड़ी कंपनियां नही दे पा रही है। ऐसे में पतंजलि को अभी बहुत ज्यादा टाइम लगेगा उभरने के लिए क्योंकि जियो को टक्कर देना इतना आसान किसी भी टेलीकॉम कंपनी के लिए नही होगा। अगर सभी मायने में जियो को कोई टक्कर दे सकता है तो वो सिर्फ एक है भारतीय एयरटेल इसके अलावा हिंदुस्तान का कोई भी टेलीकॉम कंपनी की नेटवर्क और हालात इतना सुधरा हुआ नही है। आपको पता होगा या नही लेकिन आपको बता दे की Jio ने देश में अपनी केबल तार बिछा राखी है और यही कारण है कि जियो इतनी सस्ती डेटा देती है लेकिन उसे कोई फर्क नही पड़ता है। इसके अलावा इसका केबल अन्य और भी दूसरे देशों में बिछे हुए है।

Post a Comment

0 Comments